खबर अभी अभी

इटावा * समय से नहीं खुल रहे बीहड़ के प्राथमिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मरीज परेशान

समय से नही खुल रहे बीहड़ के प्राथमिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मरीज परेशान*

रिपोर्टर = रामकिशोर कुशवाह (इटावा)

(इटावा)विकास खण्ड मे प्राथमिक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के समय से न खुलने के कारण क्षेत्र से आए मरीज परेशान हो रहे है । मरीजो का कहना है स्वास्थ्य विभाग के कर्मी दोपहर के समय स्वास्थ्य केंद्र खोलते है तब तक हमे उनका इंतजार करना पड़ता है । इस मामले मे मुख्यचिकित्साधिकारी इटावा का कहना है अगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र समय से नही खुला तो कार्यवाही सुनिश्चित है ।

उत्तर प्रदेश की सरकार भले ही गोरखपुर की घटना के बाद से स्वास्थ्य विभाग पर नकेल कसने का काम कर रही हो लेकिन बीहड़ क्षेत्र मे इसका असर बेअसर होता दिखाई दे रहा है ।बतादे मामला ग्राम गढ़ाकास्दा के प्राथमिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है जहां मरीज तो है लेकिन मरीजो को देखने वाले गायव मिले । सोमवार सुबह करीब 11 बजे के लगभग गढ़ाकास्दा के प्राथमिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगभग आधा दर्जन से अधिक मरीज स्वास्थ्य केंद्र के बाहर बैठकर वहाँ पर तैनात फार्मेसी का इंतजार करते दिखाई दिये । ग्रामीणों का कहना है स्वास्थ्य केंद्र आए दिन 11 बजे के बाद ही खुलता है तब तक मरीजो को यहाँ बैठकर फार्मेसी का इंतजार करना पड़ता है । इस मामले की हकीकत तब सामने आई जब आज प्राथमिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गढ़ाकास्दा मे 11 बजे ताला लटका दिखाई दिया । वही उसी स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात एक कर्मी ने साढ़े 11बजे स्वास्थ्य केंद्र को खोला जब उससे पूछा गया तो उसने बताया कि इस स्वास्थ्य केंद्र पर केवल फार्मेसी है जो मरीजो को देखकर उनका उपचार करता है । वही उसने यह भी बताया कि फार्मेसी हमेशा 11 बजे के बाद ही आते है ।

इस मामले मे मुख्यचिकित्साधिकारी इटावा डाक्टर राजीव यादव ने बताया प्राथमिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खुलने का समय सुबह 8 बजे है इसके बाद भी कोई भी स्वास्थ्य कर्मी लेट स्वास्थ्य केंद्र पर जाता है तो उसकी जांच कराकर उसके खिलाफ कार्यावही की जाएगी ।

नोट = 11 बजे तक ताला लगा हुआ था

About राम किशोर

Kabir Kiran news reporter Etawah Contact: Website | Facebook | Twitter | Google+ | More Posts

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


Powered By Indic IME