खबर अभी अभी

रूस के सैनिकों ने आतंकियो के काट दिए सिर

रूस के सैनिकों ने आतंकियों के काट दिए सिर, पुतिन बोले- हम आतंकियों के साथ ऐसा ही करते है

नई दिल्ली: आतंकियों के खिलाफ रूस के जवानों ने कड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने 27 आतंकियों को सीरिया में ढेर कर दिया है।
यही नहीं जवानों ने आतंकियों के सिर काटकर उनका फुटबॉल बनाकर खेला। बता देंकि पुतिन और मोदी की मुलाकात के दौरान पुतिन ने कहा था कि अब आतंकियों को वो ऐसी सजा देंगे कि दुनिया का हर आतंकी आत्महत्या कर लेगा।

वहीं रूस ने घोषणा की है कि आईएस आतंकवादी संगठन से संघर्ष करने और उन्हे जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए उसके डेढ लाख सैनिक सीरिया प्रस्थान करने के लिए तैयार हैं।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार विश्व के देशों की मांग पर रूस ने अपने डेढ लाख सैनिकों को आतंकवादी संगठन आईएस या दाइश के समूल विनाश के लिए भेजने की तैयारी कर ली है।

रूसी राष्ट्रपति विलादिमीर पुतीन ने यह घोषणा की है कि निकट भविष्य में इन सैनिकों को सीरिया भेजा जाएगा। इस प्रकार अब आईएस के विनाश के उद्देश्य से उसके विरुद्ध व्यापक अभियान आरंभ किया जाएगा।

टीकाकारों का यह मानना है कि आईएस को समाप्त करने के लिए अन्तर्राष्ट्रीय सहयोग की आवश्यकता है। जबकि अमरीका के नेतृत्व में बने आईएस विरोधी तथाकथित गठबंधन इसमें संजीदा नही है यहातक कि सीरियाई और इराकी सरकार ने कई बार इस गठबंधन पर आईएस की सहायता करने और उन्हे हथियार देने का आरोप भी लगाया है ऐसे में रूस का संघर्ष महत्वपूर्ण है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले एक अमरीकी सेनेटर मेक केन ने कहा था कि दाइश को समाप्त करने के लिए एक लाख से भी अधिक सैनिकों की आवश्यकता है और रूस अब इस कार्यवाही के लिए तैयार है।

About राम किशोर

Kabir Kiran news reporter Etawah Contact: Website | Facebook | Twitter | Google+ | More Posts

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


Powered By Indic IME